शंकर की हार्ट संबंधी सर्जरी के लिए कलेक्टर ने किए 25 हजार स्वीकृत

शंकर की हार्ट संबंधी सर्जरी के लिए कलेक्टर ने किए 25 हजार स्वीकृत

कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने गुरूवार को हृदय रोग से ग्रसित बच्चें की हार्ट सर्जरी के लिए 25 हजार की राशि स्वीकृत की है।
उल्लेखनीय है कि आठनेर विकासखंड के ग्राम छिंदवाड़ निवासी शंकर कुमारे आयु 17 वर्ष पिता स्व. बिसन कुमरे गंभीर हृदय रोग से ग्रसित था। जिसकी पूर्व में 4 अप्रैल 2017 को प्राइवेट चिकित्सालय में हृदय रोग सर्जरी कराई गई थी। तत्पश्चात 6 वर्ष बीत जाने के बाद हितग्राही को पुन: तकलीफ होने लगी, जिसे भोपाल के प्राइवेट चिकित्सालय भिजवाया गया। जहां शंकर की वायर रिमूवल सर्जरी कराने हेतु परामर्श एवं 25 हजार रुपए का प्राक्कलन दिया गया। हितग्राही की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण हितग्राही को सर्जरी करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। साथ ही वायर रिमूवल सर्जरी हेतु संबंधित चिकित्सालय शासन की योजना अंतर्गत चिन्हित नहीं होने से हितग्राही को शासन की योजना का लाभ दिया जाना संभव नहीं था।
आरबीएस के जिला प्रबंधक योगेंद्र कुमार द्वारा जानकारी कलेक्टर के संज्ञान में लाई गई। कलेक्टर द्वारा इसे गंभीरता से लेते हुए हितग्राही शंकर कुमरे की सर्जरी हेतु 25 हजार रुपए की राशि तत्काल रेड क्रॉस के माध्यम से स्वीकृत की गई। वर्तमान में हितग्राही 12वीं कक्षा में अध्ययनरत है। हृदय रोग से ग्रसित होने के कारण पढ़ाई में भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा। 

papajinews
Author: papajinews

Leave a Comment

error: Content is protected !!