कलेक्टर ने किसान की शिकायत पर 2 दिन में कराया 5.41 लाख का भुगतान

आदिवासी किसान को कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने जनसुनवाई में प्राप्त शिकायत पर 2 दिन में कराया 5.41 लाख का भुगतान

जनसुनवाई के लिए मुख्यमंत्री डॉ.यादव का किया धन्यवाद

जनसुनवाई में कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने लंबित शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए आवेदक आदिवासी गरीब किसान को 5 लाख 41 हजार रुपये चैक के माध्यम से शिकायत के अगले दिन बुधवार को भुगतान करवा दिए।

उल्लेखनीय हैं कि नवागत कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने मंगलवार को ही कलेक्टर के रूप में अपना कार्यभार ग्रहण किया था। कार्यभार ग्रहण करते हुए उन्होंने प्रति मंगलवार होने वाली जनसुनवाई में आम लोगों की शिकायत सुन रहें थे। आवेदक गंजन व अमरी गोंड की लंबित शिकायत कि, आवेदक ने ग्राम रातामाटी बुजुर्ग स्थित खसरा 39/1 जिसका रकबा 1.360 हेक्‍टेयर था, का विक्रय दिनांक 29.11.2022 तुलसीराम आत्मज श्री जीवतु को कुल राशि रुपए 6 लाख 38 हजार 400 में किया था।

भूमि क्रेता तुलसीराम द्वारा अग्रिम के रूप में 97 हजार 252 रुपये भुगतान कर दिए गया था। शेष राशि 5 लाख 41 हजार 148 कागजी कार्रवाई पूर्ण होने एवं भूमि का कब्जा मिलने पर, देने का वायदा किया था परंतु एक वर्ष की अवधि गुजर जाने एवं क्रेता भूमि का कब्जा लिए जाने के बावजूद शेष राशि का भुगतान नहीं कर रहा था।

     आवेदक द्वारा जनसुनवाई के माध्यम से 15 दिन पूर्व कलेक्टर के संज्ञान में लाई गई थी। लंबित शिकायत पर कलेक्टर द्वारा एसडीएम श्री अभिषेक चौरसिया एवं तहसीलदार श्री अतुल श्रीवास्तव से कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया।

     अधिकारीद्वय ने बुधवार को ही तुरंत क्रेता एवं विक्रेता को समक्ष में सुनकर आपस मे समझौता कराया। क्रेता तुलसीराम द्वारा विक्रेता गंजन व अमरी गोंड को राशि रुपये 5 लाख 41 हजार 148 का चैक से भुगतान किया। विक्रेता गंजन व अमरी गोंड एवं उनके परिवार ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का धन्यवाद देते हुए प्रसन्नता व्यक्त की कि जनसुनवाई के माध्यम से हमे हमारे पैसों का भुगतान प्राप्त हो पाया।  

papajinews
Author: papajinews

Leave a Comment

error: Content is protected !!