MP : दगाबाज दूल्हे सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने की 6 दिन में 2 शादियां

भोपाल। मूसाखेड़ी इंदौर निवासी सॉफ्टवेयर इंजीनियर दगाबाज दूल्हा निकला। इस फरेबी ने महज छह दिन में दो शादियां कर लीं और दोनों ससुराल से मिले दहेज और नकदी लेकर गायब हो गया। उसकी करतूत का पता चलने के बाद से वह घर नहीं लौटा और उसका मोबाइल भी बंद है। खंडवा निवासी पहली दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए एसपी को आवेदन सौंपा है।

दरअसल, कहारवाड़ी बजरंग चौक निवासी मोहन पांचाल की बेटी पूजा (25) का विवाह मूसाखेड़ी इंदौर निवासी नवीन पिता अनिल पांचाल (26) के साथ चार माह पहले तय हुआ था। 2 दिसंबर को खंडवा में हिंदू रीति रिवाज के साथ दोनों का विवाह संपन्न हुआ। इसमें दोनों के माता-पिता सहित रिश्तेदार व दोस्त शामिल हुए थे। एक ही बेटी होने के कारण विवाह में माता-पिता ने गृहस्थी का हर सामान दिया। बताते हैं कि करीब 10 लाख रुपए विवाह पर खर्च किए। विदाई के बाद दुल्हन पूजा अपने ससुराल इंदौर पहुंच गई। पति नवीन ने पूजा से कहा, ‘मैं किसी काम से भोपाल जा रहा हूं और खुद दूसरी शादी की तैयारी में जुट गया।’

उधर, गणेशपुरी कॉलोनी उमरिया महू की घनश्याम कुंवर उर्फ नंदिता जाधव भी नवीन के नाम की मेहंदी रचा चुकी थी। 3 दिसंबर से उसकी शादी के भी कार्यक्रम शुरू हो गए थे। 7 दिसंबर को दोनों का विवाह भी हो गया। दूसरी शादी होने के बाद नवीन ने पहली दुल्हन को मोबाइल से कहा, ‘मैं भोपाल में हूं। तुम अपने मायके चले जाना। बाद में लेने मैं आ जाऊंगा।’

ऐसे की धोखेबाजी…
पहली शादी 2 दिसंबर को खंडवा में की, दूसरी शादी में 7 दिसंबर को दोस्तों को रिश्तेदार बनाकर उमरिया ले गया था। लेकिन उसका यह फरेब ज्यादा दिन तक नहीं छिप सका। खंडवा से उमरिया पहुंचे रिश्तेदार ने नवीन को देखा तो तत्काल पूजा के परिजनों फोटो भेज दिए। युवती के परिजनों ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन सौंपा है। फिलहाल धोखेबाज बलमा घर से कहीं भाग गया है और अपना मोबाइल भी बंद कर लिया है।

खंडवा की दुल्हन के रिश्तेदार ने की दूल्हे की पहचान

नवीन के दूसरे विवाह वाले दिन स्वरुचि भोज कार्यक्रम में पहली दुल्हन के रिश्तेदार अपने दोस्त के साथ शामिल हुए थे। वे दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद देने मंच पर पहुंचे तो दूल्हे का चेहरा और हाथ में कड़ा देख उसे पहचान लिया। उन्होंने तत्काल खंडवा फोन किया, लेकिन पूजा और उसके परिजन को यकीन नहीं हुआ। इस पर रिश्तेदार ने शादी के फोटो निकालकर मोबाइल से भेजे। पूजा के पिता ने नवीन के परिजन को जब यह बात बताई तो उन्होंने कहा कि हमें पता नहीं। वह (नवीन) तो हमें भोपाल जाने का कहकर घर से गया था।

दोस्तों को बताया अपना रिश्तेदार

खंडवा में 2 दिसंबर को पहली शादी में युवक पिता अनिल पांचाल, मां सुमन सहित बहन-भाई व अन्य रिश्तेदारों लेकर आया था। दूसरी शादी में 7 दिसंबर को दोस्तों को रिश्तेदारों बताकर उमरिया-महू बाराती बनाकर ले गया। पूजा के परिजन ने दूसरी पत्नी नंदिता से जब इस संबंध में बात की तो उसका कहना था कि नवीन से जबरदस्ती शादी नहीं की है। हमारी शादी होना, बारात आना, ये सब पहले से तय था। दो माह पहले ही हमने शादी की पत्रिका छपवाई थी।

वरिष्ठ अधिवक्ता सरदार सिंह तंवर ने बताया कि युवक पहले से जानता था कि पांच दिन बाद दूसरी शादी करना है। इसके बावजूद दूसरी शादी कर धोखाधड़ी की है। विदाई कर ले जाने के बाद युवती का शारीरिक शोषण भी किया। युवती के पिता ने दहेज भी दिया है, वह भी उसने अपने पास रखकर धोखाधड़ी की है। खंडवा एसपी विवेकसिंह ने बताया कि युवती के परिजन द्वारा दिए शिकायती आवेदन की जांच कर प्रकरण दर्ज करेंगे।

papajinews
Author: papajinews

Leave a Comment

error: Content is protected !!