395 ग्राम सोने के जेवर बरामद 

 395 ग्राम सोने के जेवर बरामद 

घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए एसडीओपी बेतुल सुश्री शालिनी परस्ते ने बताया कि दिनांक 14/5/23 को महिला फरियादी ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट की कि, रिंकू उर्फ गोलू मांझी को पिछले तीन साल से जानती हूं ,वह मेरा अच्छा दोस्त है ।एक दिन रिंकू ने फोन करके कहा कि ,मुझे कुछ पैसे की जरूरत है पैसे दे सकती हो ,,? तो फरियादी के मना करने पर ,आरोपी द्वारा फरियादी को डराया गया की यदि पैसे का इंतजाम नहीं हुआ ,तो मैं मर जाऊंगा । डर कर फरियादी ने सोने की चेन ,घर से लेकर आरोपी को दे दी उसके बाद आरोपी फरियादी को मरने की धमकी देकर फरियादी का नाम फसाने का कहकर जेवर लाकर देने का दबाव बनाने लगा ।फरियादी ने डर के कारण धीरे धीरे अपने घर की सभी महिलाओं के जेवर रिंकू को दे दिए ।

फरियादी की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली बैतूल में धारा 384 आईपीसी का कायम कर विवेचना में लिया गया ।दौराने विवेचना आरोपी दिव्यांशु उर्फ रिंकू उर्फ गोलू मांझी को गिरफ्तार करने पर , आरोपी ने बताया कि उसने सोने को मुथहुड फाइनेंस , आई आई एफ एल गोल्ड लोन ,कैप्री गोल्ड लोन में गिरवी रख दिया है ।चूंकि गोल्ड उक्त फर्मों के पास गिरवी रखा था, अतः उसकी बरामदगी में बेतुल पुलिस को प्रक्रिया संबंधी मशक्कत करनी पड़ी ,और अंततः आज फरियादी का संपूर्ण सोना लगभग 395 ग्राम अपने मूल स्वरूप में बरामद किया गया है ।
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी आशीष सिंह पावर , ऊनि कविता नागवंशी ,ए एस आई अरुण यादव ,आर उज्ज्वल की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।

papajinews
Author: papajinews

Leave a Comment

error: Content is protected !!