शस्त्र पूजन कर निकला पथ संचलन,पुष्पवर्षा से नागरिको ने किया स्वागत

शस्त्र पूजन कर निकला पथ संचलन,पुष्पवर्षा से नागरिको ने किया स्वागत

भौरा (शाहपुर) राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्थापना दिवस विजयादशमी के उपलक्ष्य मे आरएसएस ने रविवार को भौरा उपखंड मे पथसंचलन निकाला । कदमताल करते हुये स्वयं अनु​शासित होकर घोष के साथ निकले तो नगर के गणमाण्य नागरिको ने पथ संचलन मे सम्मिलित स्वयंसेवको पर पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया । नगर के मंगल भवन से पथ संचलन आरम्भ हुआ जो मेन रोड ,बीजादेही रोड, माता मोहल्ला, पटले वार्ड, आजाद वार्ड होकर संचलन संघ स्थान पर पहुचकर समाप्त हुआ।

 

जगह जगह पर लोगो व्दारा पुष्प वर्षा की गई , स्वयंसेवको ने दंड ,शस्त्र लेकर पूर्ण गणवेश में घोष की धुन पर कदम ताल करते हुए नगर भ्रमण किया।

कार्यक्रम मे पधारे विभाग सद्भवना प्रमुख श्री संजय जी मुख्य वक्त के रूप मे सम्बोधन देकर कहा कि— संघ शक्ति कलयुग मे प्रभावशाली है, उन्होने कहा कि एक ही स्थान पर एक समय पर यदि कोई कार्य होता है, तो वहां पर शक्ति का प्रभाव दिखाई देता है । उन्होने कहा कि संघ की स्थापना नागपुर मे मोहते के बाडे मे विजयादशमी के पावन पर्व पर हुई संघ स्थापना के पीछे उद्देश्य यह था कि हमारी देश मे मुगलो ने 800 वर्षो तक , अंग्रेजो ने 200वर्षो तक राज किया इसी तरह गुलामी की जंजीरो मे हम फिर न जकड जाये, इसका चिन्तन करते हुये डा0 केशवराजी हेडगेवार ने संघ की स्थापना 1925 मे की । कार्यक्रम में बुधपाल जी ककोडिया, शाहपुर खंड के संघ संचालक मुकेश जी ठाकुर भी उपस्थित रहे।

papajinews
Author: papajinews

Leave a Comment

error: Content is protected !!