पुलिस वएंबुलेंस में उपयोग होने वाले सायरन का दुरुपयोग कर इलाके में दहशत फैलाने कोशिश

शाहपुर में प्राइवेट गाड़ी पर पुलिस सायरन का उपयोग
शिकायत के बाद पुलिस गाड़ी नंबर के आधार पर वाहन मालिक का लगा रही पता

वीडियो बनाने पर पत्रकार को धमकाया
शाहपुर

शाहपुर में एक प्राइवेट बोलेरो वाहन (एमपी 28 टीए 1505) में पुलिस और एंबुलेंस में उपयोग होने वाले सायरन का दुरुपयोग कर इलाके में दहशत फैलाने का मामला सामने आया है। यह घटना 29 सितंबर को रात करीब 8:30 बजे की है, जब बोलेरो वाहन शाहपुर के श्रीराम मंदिर चौक से कुम्हार मोहल्ले की ओर जा रही थी। राम मंदिर चौक पर अन्य गाड़ियों की वजह से रास्ता रुका हुआ था, इस दौरान बोलेरो के चालक ने सायरन बजाकर लोगों को रास्ता देने के लिए मजबूर किया। अचानक तेज सायरन की आवाज से आस-पास के दुकानदार और नागरिक घबरा गए।
यह सायरन सुनकर मौके पर मौजूद पत्रकार जागरूक नागरिक ने इस वाहन का वीडियो और फोटो बनाया, क्योंकि यह गाड़ी ना तो पुलिस विभाग की थी और ना ही स्वास्थ्य विभाग की कोई एंबुलेंस। घटना की जानकारी मिलने के बाद नागरिकों और पत्रकार ने त्वरित रूप से थाना प्रभारी शाहपुर जयपाल इवनाती को इसकी सूचना दी। पुलिस द्वारा गाड़ी नंबर के आधार पर वाहन मालिक का पता लगाया जा रहा है और नियमानुसार कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया है।
लेकिन, जब बोलेरो वाहन में बैठा व्यक्ति लौट रहा था, तब उसने वीडियो बनाने वाले पत्रकार नागरिक को धमकी दी। कहा, “तुमने मेरी गाड़ी का वीडियो बनाया है, तुमसे जो बने सो कर लो, मैं तुम्हें देख लूंगा। तुम मुझे नहीं जानते कि मैं क्या कर सकता हूं। इस धमकी से पत्रकार और नागरिक को भयभीत करने की कोशिश की गई। घटना से संबंधित पत्रकार के पास वीडियो और सीसीटीवी फुटज भी मौजूद है।
गौरतलब है पिछले कुछ दिनों पहले ही पुलिस अधीक्षक निश्चल एन. झरिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमला जोशी और एसडीओपी मयंक तिवारी के निर्देश पर थाना प्रभारी जयपाल इवनाती ने शाहपुर थाना क्षेत्र में हो रही लूट, चोरी, धोखाधड़ी जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए किरायेदारों और होटल/ढाबों पर काम करने वाले नौकरों के चरित्र सत्यापन का निर्देश दिया था। साथ ही यह भी कहा गया था कि यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे या नियमों का उल्लंघन करता नजर आए, तो उसकी जानकारी तुरंत थाना शाहपुर को दी जाए ताकि क्षेत्र में शांति बनी रहे और कोई अप्रिय घटना न हो।
इस घटना के बाद पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।
थाना प्रभारी जयपाल इवनाती का कहना है कि गाड़ी के नंबर के आधार पर मालिक का पता लगाया जा रहा है और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
papajinews
Author: papajinews

Leave a Comment

error: Content is protected !!