जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता से करें निराकरण:कलेक्टर सूर्यवंशी

जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता से करें निराकरण : कलेक्टर सूर्यवंशी

जिले के नवागत कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने प्रात: 11.58 पर कार्यभार ग्रहण करते ही प्रति मंगलवार होने वाली जनसुनवाई में आवेदकों की शिकायतों पर सुनवाई की। जनसुनवाई में भूमि बंटवारा, जमीन पर अवैध कब्जा, मुख्यमंत्री संबल योजना का लाभ देने सहित अन्य आवेदन प्राप्त हुए। इस दौरान कलेक्टर सूर्यवंशी ने सभी अधिकारियों से कहा कि जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करें।

पैतृक भूमि का हिस्सा दिलवाने की गुहार
बैतूल के तिलक वार्ड क्रमांक 9 निवासी ग्यारसिया प्रसाद यादव ने जनसुनवाई में पहुंचकर कलेक्टर से पैतृक भूमि का हिस्सा दिलवाने और भूमि पर किए कब्जे को हटाए जाने की मांग की। कलेक्टर ने बैतूल तहसीलदार को आवेदन पर उचित कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। इसी तरह एक और अन्य आवेदन में श्री ग्यारसिया प्रसाद यादव ने पोस्ट ऑफिस में जमा राशि दोनों भाईयों में बराबर बांटेे जाने के आवेदन पर कलेक्टर ने समूचित निराकरण किए जाने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री संबल योजना का लाभ देने की मांग
ग्राम लाखापुर निवासी रोशन यादव ने जनसुनवाई में पहुंचकर जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने की शिकायत की। शिकायत में उन्होंने बताया कि अनावेदक मिश्री पिता तिलक यादव निवासी लाखापुर द्वारा जमीन पर अवैध कब्जा कर फसल बो रहा है। उक्त जमीन का सीमांकन भी किया जा चुका है। अनावेदक द्वारा जान से मारने की धमकी दी जाती है। कलेक्टर ने बैतूल तहसीलदार को आवश्यक कार्रवाई किए जाने के निर्दश दिए। इसके अलावा शाहपुर जनपद पंचायत के ग्राम धामन्या निवासी आवेदिका लक्ष्मी/संदीप यादव ने मुख्यमंत्री संबल योजना का मृत्यु के पश्चात योजना का लाभ नहीं मिलने की शिकायत की। शिकायत में आवेदिका ने बताया कि पति स्व.संदीप यादव की 2 जनवरी 2023 को असामयिक मृत्यु हो गई है। मुख्यमंत्री संबल योजना का उन्हें आज दिनांक तक लाभ नहीं मिला है। आवेदिका को जनसुनवाई में बताया कि ईपीओ क्रमांक 333175 14 मार्च 2023 को जारी किया जा चुका है। भुगतान शासन स्तर से लंबित है
सडक़ को खुलवाने की लगाई गुहार
बैतूल निवासी सुखदेव सोनी ने भूमि स्वामी का हक दिलवाने और अनावेदक द्वारा बंद किए गए सडक़ को खुलवाने की गुहार लगाई। शिकायत में उन्होंने बताया कि खसरा नंबर 63/5 रकबा 0.607 हे. मौजा ग्राम खंजनपुर प.ह.नं 36 रा.नि.मं. बैतूल में स्थित भूमि आवासीय परिवर्तित भूमि का आवेदक और भाई देवकीनंदन भूखण्ड स्वामी है। अनावेदक संतोष पिता रामप्रसाद सोनी ने उनकी स्वामित्व वाली भूमि पर 1 जनवरी 2024 को लोहे के एंगल गढ़वाकर रोड बंद कर दिया है। आवेदक ने कलेक्टर से अनावेदक के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही किए जाने की मांग की है। इसी तरह जनसुनवाई में बैतूल निवासी दादूराव खातरकर ने बैतूल कार्यालय में पुन: सेवा बहाल करने की मांग करते हुए आवेदन दिया है।  जनसुनवाई में 56 आवेदकों के शिकायती पत्रों पर निराकरण के लिए कार्रवाई की गई।
papajinews
Author: papajinews

Leave a Comment

error: Content is protected !!