चिचोली नगर के बाजार व वार्डों में कांग्रेसियों ने किया रामू टेकाम के पक्ष में प्रचार

चिचोली नगर के बाजार व विभिन्न वार्डों में कांग्रेसियों ने किया रामू टेकाम के पक्ष में प्रचार

चिचोली नगर के बाजार एवं विभिन्न वार्डों में कांग्रेस प्रत्याशी रामू टेकाम के पक्ष में प्रचार-प्रसार किया गया। नगर भ्रमण कर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष माननीय मल्लिकार्जुन खड़गे तथा हमारे नेता माननीय राहुल गांधी ने पार्टी द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र में पांच न्याय की गारंटी दी है, जिसमें प्रथम स्थान युवा न्याय को दिया गया है, प्रत्येक शिक्षित युवा को एक लाख रुपए की अप्रेंटिसशिप का। अधिकार तथा तीस लाख नौकरियां सभी खाली पोस्ट कैलेण्डर के अनुसार भरी जाएंगी ।
दूसरी है ।।,नारी न्याय ।। महालक्ष्मी के तहत परिवार की एक महिला को हर साल एक लाख रुपए खाते में जमा किया जावेगा ।। केन्द्र सरकार की नौकरीयो में महिला आरक्षण पचास प्रतिशत देंगे ।। किसान न्याय।। कर्ज मुक्ति, किसानों पर कर्ज माफी प्लान लागू कर परमानेंट आयोग बनाया जाएगा।। श्रमिक न्याय।। श्रमिको को श्रम सम्मान में चार सौ रुपये दैनिक मजदूरी मनरेगा में देंगे। शहरी क्षेत्रों में भी मनरेगा योजना लागू कर दी जाएगी। पच्चीस लाख रुपए का हेल्थ कवर, मुफ्त इलाज करवाया जा सकता है। हिस्सेदारी न्याय।। सामाजिक व आर्थिक समानता के लिए हर व्यक्ति हर वर्ग की गिनती कर आरक्षण का हक संविधान संशोधन द्वारा पचास की सीमा हटा कर एसी,एसटी, ओबीसी को आरक्षण का पूरा हक।जल, जंगल, जमीन,का कानूनी हक।वन अधिकार कानून वाले पट्टों का एक साल में फैसला किया जाएगा।।उक्त पांचों न्याय के बारे में जानकारी देते हुए विजय आर्य ने पार्टी प्रमुख द्वारा घोषित लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी श्री रामू टेकाम को भारी बहुमत से विजई बनाकर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने का अनुरोध किया,।नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राजेश बाबा साहू ने कहा कि मोदी ने 2014 में महंगाई को लेकर के नारा दिया था भाजपा की सरकार बनती है तो डीजल पेट्रोल के दाम कम करेंगे ,काला धन वापस लाएंगे, गैस टंकी के दाम कम करेंगे, युवाओं को रोजगार देंगे, इनके सारे वादे झूठे साबित हुए 10 वर्षों में महंगाई पर काबू नहीं कर पाए। गरीबों की दाल लगभग पौने दो सौ रुपए प्रति किलो हो गई है और यह लोग तो राम के नाम पर वोट मांग रहे है।मतदाता भाइयों बहनों अंधा लंगड़ा ,गूंगा ,बेहरा, भगवान के नाम पर भीख मांगते हैं। तथा फकीर अल्लाह के नाम पर भीख मांगता है ।पर,मोदी तो राम के नाम पर वोट मांग रहे हैं। उन्होंने पिछले चुनाव में किसानों को मोदी ने गारन्टी दी थी,कि गेहूंकासमरथन मूल्य ₹2700 किव्यंटल खरीदने का वादा किया था ,और 450 रुपए में गैस सिलेंडर टंकी देने का वादा किया था।
। वा रे मोदी तेरा खेल।। सारे वादे हो गए फेल ।
मेरे मतदाता भाइयों बहनों धरती के भगवान अन्नदाता किसानों से अपील की 7 तारीख को तीन नंबर की पंजे की बटन दबा कर यह आंधी,गूंगी, बहरी, सरकार को उखाड़ फेंकना है। केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो महिलाओं को 8500 प्रति महा दिया जाएगा। युवाओं को नौकरी दी जाएगी। किसानों का उचित दाम पर अनाज खरीदेंगे और समय-समय पर किसानों का कर्ज माफ करेगे नुक्कड़ सभा में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शहर विजय आर्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल पटेल जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा देवी पेन्दारम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमाकांत सोनी किसान नेता अक्कू पटेल, आम आदमी पार्टी जिला सचिव सीताराम यादव ग्राम पंचायत चूना हजूरी सरपंच पति दल्लू ऊईके, एससी प्रकोष्ठ के ब्लॉक अध्यक्ष श्याम राव चौकी कर पूर्व मंडलम अध्यक्ष कृष्णा पटवारी मदन राठौड़ अवधेश सिंह कांग्रेस प्रवक्ता रूपेश आर्य एवं मंडलम अध्यक्ष राजेन्द्र यादव व अन्य कांग्रेस साथी उपस्थित रहे ।
papajinews
Author: papajinews

Leave a Comment

error: Content is protected !!