चार ट्रैक्टर ट्रॉली व एक जेसीबी को मुरम का अवैध उत्खनन करते खनिज अधिकारी ने पकड़ा

चार ट्रैक्टर ट्रॉली व एक जेसीबी को मुरम का अवैध उत्खनन करते हुए खनिज अधिकारी ने पकड़ा

अग्रवाल ठेकेदार के द्वारा सड़क बनाने के लिए अवैध उत्खनन कर बिछाई जा रही मुरम

चार ट्रैक्टर ट्रॉली सहित जेसीबी खनिज विभाग ने की जप्त

शाहपुर ब्लॉक मुख्यालय से बजरंग मन्दिर तक बन रहे सीसी रोड के लिए ठेकेदार के द्वारा शासकीय जमीन से मुरम का अवैध खनन किया जा रहा था, शिकायत मिलने पर खनिज अधिकारी और खनिज विभाग की टीम के द्वारा अवैध खनन के स्थल पर पहुंचकर ट्रैक्टर ट्रॉली सहित एक जेसीबी को पकड़ कर अपने कब्जे में लिया।
जानकारी के अनुसार पतौवापुरा से आम ढाना तक नगर परिषद के ठेकेदार द्वारा सीसी रोड का निर्माण कार्य किया जा रहा था । ठेकेदार के द्वारा सड़क पर अवैध उत्खनन कर मुरम डाली जा रही थी। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ है तभी से भौरा ग्राम ठेकेदार के द्वारा निर्माण कार्य के लिए शासकीय तालाब से मुरम खोदकर रोड बनाने का कार्य किया जा रहा था । जिसकी सूचना माइनिंग अधिकारी को मिलते ही माइनिंग अधिकारी की टीम के द्वारा छापामार कार्रवाई करते हुए घटनास्थल से चार ट्रैक्टर ट्राली के साथ एक जेसीबी मशीन को अवैध खनन करते हुए पकड़ा। करीब 258700 ₹ कीमत की 172 घन मीटर मुरम का अवैध उत्खनन किया गया है। वाहनों को पकड़ कर शाहपुर थाना में लाकर पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है। खनिज अधिकारी ने बताया कि ठेकेदार के खिलाफ अवैध उत्खनन को लेकर कार्यवाही की जा रही है।
शासकीय तालाब से मुरम का अवैध उत्खनन की सूचना पर चार ट्रैक्टर ट्रॉली सहित एक जेसीबी को पकड़ कर शाहपुर पुलिस की अभिरक्षा में खड़ा किया गया है। अवैध उत्खनन को लेकर लगातार क्षेत्र में सूचना मिलने पर कार्यवाही की जा रही है।
भगवत नागवंशी,खनिज अधिकारी
papajinews
Author: papajinews

Leave a Comment

error: Content is protected !!