ऐसे जज्बे को सलाम फाइव स्टार होटल का शेफ नौकरी जाने के बाद सड़क किनारे बेच रहा बिरयानी

मुंबई . कोरोना के चलते ऐसे कई लोग हैं जिनकी नौकरी चली गई। इन सभी लोगों के लिए दो वक्त की रोटी जुटा पाना भी मुश्किल साबित हुआ है। इनमें से कई लोग आज भी रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं तो ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने अपना छोटा-मोटा बिजनेस शुरू कर आजीविका चलाई है। इन्हीं लोगों में अक्षय पारकर का नाम भी शामिल है जो मुंबई में रहने वाले एक शेफ हैं। महामारी से पहले वे एक इंटरनेशनल लग्जरी क्रूज और फाइव व सेवन स्टार होटल्स में शेफ की नौकरी करते थे।
महामारी के चलते उनकी 8 साल पुरानी नौकरी छूट गई। ऐसे वक्त में अक्षय ने हार मानने के बजाय रोड़ साइड स्टॉल की शुरुआत की और पांच सितारा होटल की क्वालिटी वाली बिरयानी बेचने लगे। अक्षय की दिल जीतने वाली कहानी के बारे में लोगों को उस वक्त पता चला जब एक फेसबुक पेज ‘बीइंग मालवानी’ पर उनकी कहानी बयां की गई।
अक्षय के इस फूड स्टॉल का नाम ‘पारकर बिरयानी हाउस’ है जो मुंबई में दादर के पास शिवाजी मंदिर के सामने है। इस व्यक्ति ने अपने मेनू में बिरयानी की तीन वैरायटी को शामिल किया जिसमें वेज, अंडा और चिकन बिरयानी शामिल हैं। उनकी हाफ प्लेट बिरयानी की कीमत 65 रुपए और फुल प्लेट बिरयानी 140 रुपए की है। इसके अलावा अक्षय पार्टीज और शादी के लिए भी बिरयानी के ऑर्डर लेते हैं। सोशल मीडिया पर अक्षय के जोश और जज्बे की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।

papajinews
Author: papajinews

Leave a Comment

error: Content is protected !!