आबकारी और रेत ठेकेदार ने दबिश के लिए लिया गुंडा प्रवृत्ति के लोगों का सहारा

आबकारी और रेत ठेकेदार ने दबिश के लिए लिया गुंडा प्रवृत्ति के लोगों का सहारा
ना तो विभाग को ना ही पुलिस को जानकारी, बगैर सत्यापन कर दी नियुक्ति
भीमसेना संगठन ने कलेक्टर और एसपी से की शिकायत, उचित कार्यवाही की मांग

भीमसेना संगठन ने खनिज और शराब ठेकेदारों के खिलाफ गुंडा एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को दबिश कार्य में लगाने का आरोप लगाया है। भीमसेना संगठन के प्रदेश प्रभारी पंकज अतुलकर का कहना है कि आबकारी और खनिज ठेकेदार के गुर्गों द्वारा कई बार अपराधिक कृत्य करने के मामले सामने आते रहे हैं। दबिश कार्य में गुंडा प्रवृत्ति के लोगों के रहने से संगीन अपराधों की संभावना बनी रहती है।
श्री सोनू मासोदकर ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर उचित कार्यवाही करने का आग्रह किया है। सौंपे शिकायत आवेदन में उल्लेख किया गया है कि बैतूल जिले में शासकीय देशी, विदेशी मदिरा को विक्रय करने विभिन्न क्षेत्रो में शराब दुकान प्राप्त की गई है। शराब ठेकेदारों द्वारा अवैध शराब बिक्री एवं परिवहन रोकने के लिए शहर के अधिकतम आपराधिक किस्म के व्यक्तियों या गुण्डो को जिम्मेदारी दी गई है, जिन पर जिले के विभिन्न थानों में गम्भीर किस्म के प्रकरण दर्ज है। पंकज अतुलकर ने बताया कि जिले की विभिन्न रेत खदानों के ठेकेदारों द्वारा भी अवैध रेत के परिवहन एवं भण्डारण रोकने के लिए अपने पास दबिश कार्य के लिए जिले के आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों को रखा गया है, उन पर भी जिले के विभिन्न थानों में गम्भीर मामलों में प्रकरण दर्ज है। ये सभी ठेकेदारों के गुर्गों द्वारा गुंडागर्दी करते हुए कार्य को अंजाम दिया जाता है।

— दोनों ही विभागों के पास नहीं है दबिश देने वाले लोगों की सूची–
गौरतलब है कि ठेकेदारों द्वारा नियुक्त किए गए सभी व्यक्तियों की सूची ना तो आबकारी ना ही खनिज विभाग को दी गई है और ना ही पुलिस सत्यापन कराया गया ऐसी दशा में यह लोग जिले में गम्भीर घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते है। भीम सेना ने मांग की है कि यदि ठेकेदारों द्वारा नियुक्त व्यक्तियों द्वारा गुण्डागर्दी या गम्भीर घटना की जाती है तो ठेकेदारों के विरुद्ध भी कार्यवाही की जाए। जितने निजी कर्मचारी ठेकेदारों के अधिनस्थ कार्य करते है उनकी समूचित जानकारी संबंधित थानो में एवं संबंधित विभाग से अनुबंध बनवाने के निर्देश जारी किए जाए। पूर्व में भी चिचोली वृत्त के शराब ठेकेदार के गुर्गों ने गम्भीर घटना को अंजाम दिया है, इस पर भी उचित कार्यवाही की जाए। अन्यथा विवादों के चलते आंदोलन करने के लिए संगठन और आमजन आंदोलन के लिए बाध्य होंगा।
papajinews
Author: papajinews

Leave a Comment

error: Content is protected !!